Home

6/recent

छत्रपति शिवाजी चौक की जल्द बदलेगी तस्वीर


छिन्दवाड़ा/ छत्रपति शिवाजी चौक की जल्द बदलेगी तस्वीर, सौंदर्यकरण के साथ यातायात नियंत्रण हेतु लगाया जायेगा ट्रैफिक सिग्नल आईलेंड एव डिवाइडर का होगा निर्माण।
शहर के तिराहों चौराहो पर बढ़ते यातायात के दबाव को देखते हुए उसे नियंत्रित और वेवस्थित किये जाने हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार अनेको प्रयास किये जा रहे है। इसी क्रम में जल्द ही शहर के सबसे व्यस्त छत्रपति शिवाजी चौक में सौंदर्यकरण के साथ यातायात सुधार की दिशा में अनेको कार्य किये जायेंगे।

जिस हेतु यातायात डीएसपी सुदेश सिंह सहित पुलिस अमले और नगर निगम के अधिकारियो के साथ नागपुर से आई इंजीनियरों की टीम ने स्थल निरिक्षण कर ड्रॉइंग तैयार किया। साथ ही निर्माण के पूर्व चौराहे में प्रयोग के तौर पर स्टॉपर के माध्यम से अस्थाई आईलेंड और डिवाइडर बनाया। नागपुर से आये इंजीनियरों की टीम ने बताया की शिवाजी चौक में यातायात नियंत्रण हेतु महानगरो की तर्ज पर ट्रैफिक सिग्नल लगाये जाने और आईलेंड एव डिवाइडर निर्माण के साथ सौंदर्यकरण के अंतर्गत प्रकाश वेबस्था के लिए चौराहे के मध्य में बड़े हाईमास्क के साथ फूथपात निर्माण और सड़क किनारे गार्डन पेवर ब्लाक एव रेलिंग लगाये जाने के साथ सौंदर्यकरण के अन्य कार्य किये जाने की योजना बनाई गई है।

छिंदवाडा एम पी से शिव पाल सिंह राजपूत की रिपोर्ट