Home

6/recent

मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मऊ जनपद की पुलिस ने किया अनोखी पहल

लोकसभा चुनाव-2019 से पहले उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद की पुलिस लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रतिशत को बढाने के लिए अनोखी पहल की शुरुवात किया है । आप भी  देखिए क्या है मऊ पुलिस की अनोखी पहल... पुलिस की यह पहल  '' जीवन हेतू रक्तदान और लोकतन्त्र हेतू मतदान शुरु किया '' है । जिसकी सरहना पूरे जनपद में जोर शोर के साथ हो रहा है ।


दरअसल मऊ जनपद के पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र बहादुर ने पुलिस जवानो और पुलिस मित्रो के सम्मान में ''जीवन हेतू रक्तदान, और लोकतन्त्र हेतू मतदान'' कार्यक्रम आयोजित किया । जो लोकसभा चुनाव 2019 के लिए एक मतदान के प्रतिशत में वृदि के क्षेत्र में अनोखी पहल है । इस रक्तदान में सबसे पहले जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र श्रीवास्तव , पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र बहादुर सिओ सिटी आलोक जासवाल के साथ सिपाही पुलिस मित्रो ने रक्तदान में बढचढकर हिस्सा लिया ।  आप भी देखिए ये खास रिपोर्ट ।


जिलाधिकारी ज्ञानप्रकाश ने बताया कि जीवन बचाने के लिए जिस तरह से रक्तदान जरुरी है उसी तरह से लोकतन्त्र को बचाने के लिए मतदान जरुरी है । जिलाधिकारी ने कि आज पुलिस अधीक्षक ने यह कार्यक्रम आयोजित किया है जिसको देखकर लोगो को प्रेरणा लेना चाहिए कि जीवन के लिए रक्तदान जरुरी है उसी तरह से मतदान भी जुरुरी  है । पुलिस अधीक्षक ने पुलिस जवानो और पुलिस मित्रो के सम्मान के लिए यह कार्यक्रम जरुरी है ।

पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र बहादुर ने बताया कि लोकसभा चुनाव-2019 से पहले इस तरह का पहला कार्यक्रम है जिसको देखकर लोगो को सीखने की जरुरत ही कि जीवन से जीतना रक्तदान जरुरी है उसी ही तरह से लोकतन्त्र को बचाने के लिए मतदान भी जुरुरी है ।  हालाकि इस तरह के रक्तदान के कार्यक्रम केद्व्रारा जो रक्त होता है वह देश के सुरक्षा में लगे जवानो के लिए भी काम आता है उसके लिए भी जरुरी है । इस कार्यक्रम मे अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने रक्तदान किया , सीओ सिटी आलोक जायसवाल ने भी रक्तदान किया कर लोकतनत्र को मजबूत करने के लिए लोगो को प्रेरणा देने का काम किया है ।

 लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए लोगो को जागरुक करने का इससे अच्छी पहल पुरे देश में कोई नही हो सकती है । हालाकि हम तो यही कहेगें कि पुलिस महकमें की यह पहल लोकतन्त्र को मजबूत करने के लिए मतदान जरुरी है वह पूरे देश के एक मिशाल बनेगें क्योकि मतदान के प्रतिसत को बढाने के लिए चुनाव आयोग भी एक से एक नई पहल की शुरुवात करता है जिसका पालन कराने के लिए चुनाव आयोग निर्देश जारी करता है ठीक उसी ही तरह मऊ जनपद की पुलिस की भी पहल को चुनाव आयोग में संज्ञान में लेकर...पहल करे।
रिपोर्ट:- विनय श्रीवास्तव