Home

6/recent

बेंदाघाट के माँ कालिका देवी के दरबार में विराट दंगल का हुआ आयोजन


बाँदा क्षेत्र के बेंदाघाट स्थित कालिंदी तट विराजमान मां कालिका देवी के दरबार में मकर
संक्रांति के अवसर पर ऐतिहासिक दंगल का आयोजन किया गया। विराट दंगल में देश के नामी गिरामी पहलवानों ने उत्कृष्ट कुश्ती कला का प्रदर्शन कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।वही क्षेत्रीय पहलवानों का दंगल में दबदबा रहा।


 बुधवार को कुरसेजा धाम के महंत स्वामी रामेश्वर दास महाराज व प्रधान प्रतिनिधि बेंदा विवेक सिंह के संयोजन में आयोजित दंगल का शुभारंभ सदर विधायक बाँदा प्रकाश द्विवेदी व भाजपा नेता रामकरण सिंह बच्चन ने पहलवानों का हाथ मिलवाकर किया। दंगल में दीपक पहलवान दिल्ली को जय पहलवान एटा ने धूल चटाई और लोहारी के इंदरजीत ने बेंदा के भानू सिंह को चित किया और अभिमन्यु बेंदा अर्जुन सिंह व्योन्जा ,शनि सिंह मथुरा और लालू बेंदा के बीच बराबर की कुश्ती हुई।वही मोहित मथुरा ने बादल अलीगढ़ को परास्त कर दर्शकों की वाहवाही लूटी। दंगल का मुख्य आकर्षण सचिन पहलवान एटा व महेश पहलवान- शिवसेवक पहलवान लोहारी के बीच हुई कुश्ती बराबरी पर छूटी। वहीं एटा के अरुण ने दिल्ली के विकास को पटखनी दी।



जबकि बदौली के महेश ने रतनपारा के सतेंद्र पहलवान के बीच रोमांचक कुश्ती रही।प्रधान प्रतिनिधि विवेक कुमार सिंह ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। दंगल में रेफरी की भूमिका पूर्व बुंदेलखंड केसरी कल्लू पहलवान ,रामकिशुन रहे ।जबकि  भानुप्रताप तिवारी ,रामकरण मिश्रा ने कमेंट्रेटर की भूमिका में रहे।



इस मौके पर प्रधान संघ अध्यक्ष ज्ञान सिंह यादव,गोधनी प्रधान रमेशचंद्र पांडेय, ग्राम विकास अधिकारी ललित कुमार, महुई प्रधान मलखे श्रीवास,मिरगहनी प्रधान रामकरण यादव,माचा प्रधान सर्जन सिंह,प्रधान लतीफ खां, प्रधान सुमेरा, प्रधान धीर सिंह आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

रिपोर्ट - आशीष सिंह तिंदवारी बांदा