Home

6/recent

कोरोना वायरस से चीन में 22 और लोगो की मौत

चीन मेंकोरोना वायरस से 22 और लोगों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा 3,119 पर पहुंच गया है. जनवरी के बाद से किसी एक दिन में हुई ये सबसे कम मौतें हैं. वहीं संक्रमण के नए मामलों में भी कमी देखी गई है.
रविवार को ऐसे महज 40 मामले दर्ज किए गए.









वायरस के मामलों में लगातार देखी जा रही गिरावट के बाद अधिकारियों ने वायरस से सर्वाधिक प्रभावित वुहान में 11 अस्थायी अस्पतालों को बंद कर दिया. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग एनएचसी ने सोमवार को बताया कि देश भर में 40 नए मामले सामने आए और रविवार को 22 लोगों की मौत हो गई. रविवार तक संक्रमण के मामलों की संख्या 80,735 पर पहुंच गई जिनमें 3,119 मृतक, इलाज करा रहे 19,016 मरीज और सेहत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी पाने वाले 58,600 लोग शामिल हैं.










रविवार को हुई मौतों में से 21 हुबेई प्रांत में और एक गुआंगदोंग प्रांत में हुई. आयोग ने बताया कि 60 लोगों के संक्रमित होने का संदेह है. इसी के साथ संदिग्ध मामलों की कुल संख्या 421 पर पहुंच गई. रविवार को ही संक्रमण के चार ऐसे मामले भी सामने आए जिनमें संक्रमित व्यक्ति विदेश से आए थे. ये सभी मामले गांसू प्रांत के हैं. एनएचसी ने बताया कि अब तक ऐसे 67 मामले सामने आए हैं जो बाहर से संक्रमित होकर चीन पहुंचे हैं. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने खबर दी कि रविवार तक हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एसएआर) में तीन मौतों के साथ 114 लोग संक्रमित पाए गए, वहीं मकाऊ एसएआर में 10 मामलों की पुष्टि हुई और ताइवान में एक मौत समेत 45 मामलों की पुष्टि हुई है.