Home

6/recent

यहां मिल रहा है, एक रुपये में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर

आज जब पूरे देश मे कोरोनॉ मरीज आक्सीजन की किल्लत  से जूझ रहे ऐसे में यूपी के हमीरपुर जिले से सुकून देने वाली खबर आई है जहां "रिमझिम  स्पात फैक्ट्री" ने अपना ऑक्सीजन प्लांट कोरोनॉ अस्पतालों के लिये खोल कर सिर्फ एक रुपये में आक्सीजन गैस सिलेंडर देना शुरू कर दिया है  । रिमझिम फैक्ट्री की इस घोषणा के बाद आक्सीजन लेने के लिये वाहनों की लंबी लाइन लग गयी है ।

हमीरपुर में रिमझिम स्पात मिल का यह वो आक्सीजन प्लांट है जिसमे बनी ऑक्सीजन को सिर्फ एक रुपया पर सिलेंडर की दर से कोविड अस्पतालों को दिया जा रहा है । एक रुपये में ऑक्सीजन मिलने की सूचना पा कर झांसी, कानपुर, बांदा , जालौन , फतेहपुर सहित तमाम जिलो से  सैकड़ो वाहन आक्सीजन लेने के लिये इस फैक्ट्री में जमा हो गये है ।

हमीरपुर जिले में सुमेरपुर इंडस्ट्रियल एरिये में स्थापित रिमझिम स्पात फैक्ट्री का अपना बहुत बड़ा ऑक्सीजन गैस प्लांट लगा हुआ है जिसमे 24 घण्टो में एक हजार ऑक्सीजन सिलेंडर भरे जाते है । इस आक्सीजन प्लांट के मैनेजर ने बताया कि ,,,, उन्होंने क्यों एक रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर देने का फैसला किया है । आज राम नवमी के शुभ दिन से संकट के इस समय मे कोरोनॉ मरीजो के लिये एक रुपये में ऑक्सीजन मुहैया करा कर रिमझिम ऑक्सीजन प्लांट देवदूत साबित हो रहा है, स्थानीय लोग और कोरोनॉ मरीजो के तीमारदार  इससे बहुत खुश है और ऑक्सीजन फैक्ट्री की तारीफ करते नही थक रहे है । रिमझिम ऑक्सीजन प्लांट ने प्रदेश के सभी कोविड अस्पतालों को एक रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर देने के साथ साथ कोरोनॉ मरीजो को व्यक्तिगत रूप से भी ऑक्सीजन देने की घोषणा की है इसके लिये कोरोनॉ मरीज का पर्चा और आधार कार्ड लाना पड़ेगा । 

कोरोना महामारी के इस भीषण दौर में जब देश भर में ऑक्सीजन को लेकर मारा मारी मची है तब हमीरपुर जिले में एक रुपये में ऑक्सीजन सिलेंडर मिलने की यह खबर सुकून देने वाली है । रिमझिम इस्पात फैक्ट्री ने अपना आक्सीजन प्लांट कोविड मरीजो के लिये खोल दिया है  । छूटा हो या बड़ा कोई भी सिलेंडर सिर्फ एक रुपये में मिल रहा है । अगर किसी  को ऑक्सीजन की जरूरत है तो गाड़ी उठाइये , हमीरपुर आ जाइये और गाड़ी भर आक्सीजन सिलेंडर भरवा ले जाइये ।

LOCATION - हमीरपुर

REPORT - अमित नामदेव

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ