Home

6/recent

प्रधानी का चुनाव हार चुके पूर्व ग्राम प्रधान अब कर रहा हैं अवैध कब्जा, कोई शिकायत

अम्बेडकरनगर जनपद के ग्राम रुद्रपुर भगाही का पूर्व दबंग प्रधान प्रतिनिधि स्थानीय प्रशासन में अपनी गहरी पैठ के बल पर इन दिनों ग्रामसमाज की भूमि पर अवैध कब्जा करने में जुटा है। ग्राम रुद्रपुर भगाही के वर्तमान प्रधान मोहम्मद शोएब ने उपजिलाधिकारी टांडा, अम्बेडकरनगर को लिखे पत्र में पूर्व प्रधान पर उक्त आरोप लगाते हुए बंजर जमीन पर अवैध कब्जे को तत्काल रोकवाने की अपील की है। जिससे इलाके में शांति कायम रहने के साथ-साथ कानून पर लोगों का भरोसा कायम रहे।

प्रधान शोएब ने उपजिलाधिकारी को लिखे पत्र में कहा है कि मेरी ग्राम सभा में ग्राम समाज के बंजर खाते में दर्ज गाटा संख्या 288 पर मोहम्मद दानिश पुत्र मोहम्मद अहमद जो कि मेरी ही ग्राम सभा के निवासी है, अवैध कब्जा कर रहे हैं। श्री शोएब के अनुसार उन्होंने अवैध कार्य न करने के लिए दानिश को बहुत समझाने का प्रयास किया लेकिन कब्जे के अलावा वह कुछ भी मानने को तैयार नहीं हैं। प्रधान शोएब के अनुसार सम्बंधित जमीन (गाटा संख्या 288) का एक विवाद पहले से ही उपजिलाधिकारी न्यायालय में विचाराधीन है। इसके बाद भी स्थापित न्याय व्यवस्था को चुनौती देते हुए श्री दानिश जमीन पर कब्जा करने में जुटे हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार पिछले पांच साल प्रधान के पुत्र मोहम्मद दानिश पर जनकल्याण के कार्यों में काफी धांधली और भ्र्ष्टाचार करने का भी आरोप लगाया जा रहा है। स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार पूर्व प्रधान प्रतिनिधि मोहम्मद दानिश ने मनरेगा के तहत उन लोंगों से भी कार्य करवा लिया है जो उस समय ही दुनिया में नहीं थे। यानी जिनकी मृत्यु बहुत पहले ही हो चुकी थी। स्थानीय जनता के अनुसार पूर्व प्रधान प्रतिनिधि के कारनामों की यह बानगी भर है। लोगों का कहना है कि विगत पांच सालों में भ्र्ष्टाचार के जरिए मोहम्मद दानिश ने काफी रुपए कमाए हैं और लेनदेन के बल पर स्थानीय प्रशासन के निचले महकमे के लोगों से उसकी गहरी सांठगांठ है। ग्रामीणों के अनुसार अगर दानिश के पिछले पांच सालों के कार्यों की जांच कराई जाए तो कई बड़े भ्र्ष्टाचार का खुलासा होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ