Home

6/recent

आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर बड़े संकट में पड़ सकता हैं आईपीएल मैच।

जैसा कि इन दिनों हिंदुस्तान में लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र पूरे देश में आचार संहिता लगी हुई है. ऐसे में इलेक्शन से पहले किसी भी तरह की सुरक्षा चूक ना हो इसके लिए प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट है. क्योंकि आईपीएल टूर्नामेंट होने की वजह से हिंदुस्तान में भारी संख्या में विदेशी खिलाड़ी और दर्शक आईपीएल का आनंद उठाने आए हुए हैं. चुनाव की वजह से आईपीएल को सकुशल संपन्न कराना एक बड़ी चुनौती भी है.


लेकिन राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हो रहे आईपीएल मैच में अचानक एक ऐसी घटना घटी जिससे खेल-जगत अचंभित रह गया. बीसीसीआई हैरान हो गई ऐसे में ग्राउंड्स मैन और वहा पर मौजूद सुरक्षाकर्मी ख़ासा परेशान नज़र आए.

इस मैच में जमकर आचार संहिता का उल्लंघन हुआ जो ग्राउंड में मौजूद दर्शकों द्वारा किया गया. दर्शकों की या घटिया हरकत कहीं जाएगा या चुनाव को लेकर सरगर्मी लेकिन जो भी हुआ वह आईपीएल के लिए खतरा साबित हो सकता हैं.

 घटना कुछ यू घटी मैच के दौरान किसी दर्शक ने मैं भी चौकीदार हू का नारा लगाया. उसके बाद तो पूरे खेल के मैदान में अजीब सा माहौल हो गया. और भारी संख्या में दर्शकों जो कि पहले से अपनी टी-शर्ट पर रंगा कर ले आए थे. वह एक लाइन से खड़े हो गए जिसके बाद साफ़ देखा जा रहा था कि. लिखा हुआ हैं चौकीदार चोर है. यह देखकर सभी दर्शक ज़ोर ज़ोर से चिल्लाने लगे चौकीदार चोर है चौकीदार चोर है. चौकीदार चोर के नारे से पूरा स्टेडियम गूँजने लगा. इस आवाज को दबाने के लिए ग्राउंड की म्यूज़िक को बडाया गया. लेकिन दर्शकों ने और ज़ोर से चिल्लाना शुरू कर दिया और पूरे ग्राउंड में गूँजने लगा चौकीदार चोर है का नारा।

दर्शकों की इस हरकत से क्या आईपीएल पर कोई संकट आएगा।