Home

6/recent

18 फरवरी से शुरू होने वाली है यूपी बोर्ड की परीक्षाये

यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए आजमगढ़ जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। 18 फरवरी से शुरू होने वाली जनपद में नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए जनपद को सुपर जोन व सेक्टर जोन में बांटा गया है जिससे जनपद में नकल विहीन परीक्षा सकुशल संपन्न कराई जा सके। जहां परीक्षा केंद्रों पर 68 स्टैटिक मजिस्ट्रेट  निगरानी करेंगे।


 18 फरवरी से शुरू होने वाली यूपी बोर्ड परीक्षा के अंतर्गत आजमगढ़ जनपद में हाईस्कूल में परीक्षार्थी 1,06,831 व इंटरमीडिएट में 85,315 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। कुल मिलाकर 1,92,146 परीक्षार्थी 280 परीक्षा केंद्रों पर अपनी परीक्षा देंगे। जनपद में नकल विहीन बोर्ड परीक्षा संपन्न कराने के लिए आजमगढ़ के जिलाधिकारी लगातार शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी कर रहे हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद शर्मा ने बताया कि 18 फरवरी से होने वाली परीक्षा के लिए जनपद के 280 परीक्षा केंद्रों बनाए गए हैं।

जिले को चार सुपर जोन 8 जोनल व 38 सेक्टर में बांटा गया है। इसके साथ ही जिलाधिकारी के निर्देश पर शिक्षा विभाग के पास सचल दस्ते भी बनाए गए हैं, जो लगातार जनपद के परीक्षा केंद्रों का आकस्मिक निरीक्षण करते रहेंगे।


इसके साथ ही 38 सेक्टर मजिस्ट्रेट 68 स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं, जो जनपद में नकल विहीन परीक्षा संपन्न कराएंगे। इसके साथ ही 15 संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर खास निगरानी रखी जा रही है, जिससे कहीं पर भी इस परीक्षा में नकल न हो सके।