Home

6/recent

यूपी में कोरोना का कहर बढ़ा, कोरोना की लड़ाई में जिंदगी की जंग हार गए डाॅ निजामुद्दीन....

*

*जमातियों के सर्वे में संक्रमित हुए थे- 11 अप्रैल से वेंटिलेटर पर थे, देर रात अटैक से हुई मृत्यु*
    लखनऊ,वैश्विक आपदा कोरोना का कहर यूपी में बढ़ता ही जा रहा है। मुरादाबाद में कोरोना संक्रमितों के इलाज में लगे डॉक्टर निजामुद्दीन की कोरोना से मृत्यु हो गई है। यूपी में कोरोना से किसी डॉक्टर की मृत्यु होने का ये पहला मामला है। मुरादाबाद में कोरोना से मरने वालों की संख्या 3 हो गई है जबकि 54 पाॅजिटिव का अभी भी इलाज चल रहा है। इससे पूर्व मध्य प्रदेश के इंदौर में भी कोरोना से दो डाक्टरों की मृत्यु हो चुकी है।



   मुरादाबाद के ताजपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डाक्टर निजामुद्दीन की पिछले दिनों मुरादाबाद शहर में तब्लीगी जमातियों के सर्वे में ड्युटी लगाई गई थी, तभी वे संक्रमित हो गए थे। मुरादाबाद के सीएमओ डाॅ एमसी गर्ग के अनुसार 10 अप्रैल को रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद उनकी हालत बिगड़ती चली गई। 11 अप्रैल को आईसीयू में उन्हे वेंटिलेटर पर रखा गया था। कल देर रात अटैक पड़ने से उनकी हालत और बिगड़ गई और डाक्टरों की काफी कोशिशों के बावजूद उन्हे बचाया नहीं जा सका।
        इस बीच लखनऊ में आज दो और पाॅजिटिव मिले हैं, ये दोनों मरीज कैंट के तोपखाना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। आगरा में कोरोना के 10 मामले और बढ़े हैं। जबकि कानपुर में कोरोना के 26 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। कानपुर के आईजी ने घोषणा की है कि कोरोना संदिग्ध छिपे जमातियों की सूचना देने वाले को 10 हजार का इनाम दिया जाएगा। यूपी में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 1,120  तक पहुंच गई है। वहीं देश में अब तक कोरोना से 543 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।