Home

6/recent

दहेज न मिलने पर पति ने पत्नी का सोशल मीडिया पर किया चीरहरण, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ़्तार

 आजमगढ़ में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां पति ने दहेज के लालच में अपनी ही पत्नी का अश्लील फोटो और एक अन्य व्यक्ति द्वारा महिलाओं के अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। ऐसा मामला आजमगढ़ के दो क्षेत्रों में देखने को मिला, जहां दहेज के लोभ में पति ने जेसीबी न मिलने पर अपनी पत्नी का सोशल मीडिया पर 'चीरहरण' कर डाला। घटना का वीडियो बनाकर फेसबुक के फर्जी आईडी पर वायरल कर दिया। वहीं इस मामले के अलावा जिले में फेसबुक पर फर्जी आईडी से महिलाओं के अश्लील फोटो दर्ज करने की एक और शिकायत मिली है। इन मामलों में पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है।



 पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की। बताया गया कि जिले के मेंहनगर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती की शादी जौनपुर जिले के चंदवक थाना क्षेत्र के जितेन्द्र प्रताप के साथ दो वर्ष पहले हुई थी। शादी में दहेज के रूप में जेसीबी न मिलने से पति जितेन्द्र नाराज था। इस कारण वह अपनी पत्नी को आए दिन मारता-पीटता था, पति की प्रताड़ना से तंग विवाहिता अपने मायके चली आई। इसके बाद पति सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी के नाम से फेसबुक आईडी बनाकर उसका अश्लील वीडियो और फोटो पोस्ट करने का आरोप लगा। हद तो तब हो गई जब उसने अपनी पत्नी का नंबर अपने दोस्तो में बांटकर उससे अश्लील बातें करवाने लगा। इससे परेशान विवाहिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने महिला की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।



इस मामले के अलावा जिले में फेसबुक पर फर्जी आईडी से महिलाओं के अश्लील फोटो दर्ज करने की एक और शिकायत मिली है। मामला है जिले के महराजगंज थाना क्षेत्र का जहां एक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी कि उनकी बेटी के अश्लील फोटो फेसबुक पर शेयर किए जा रहे है। इसके बाद पुलिस ने साइबर टीम की मदद से आरोपी की खोज कर गिरफ्तार कर लिया। दोनों मामलों को लेकर आजमगढ़ के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि ऐसी शिकायतों को तत्काल संज्ञान में लिया गया। पुलिस ने फेक आईडी से अश्लील फोटो और वीडियों पोस्ट करने वालों को गिरफ्तार किया गया है, पुलिस लगातार सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग कर रही है।