Home

6/recent

निगरानी समिति के सदस्यों के साथ वार्ता करते हुए कम्युनिटी किचेन एवं ट्रांजिट कैम्प का नोडल अधिकारी ने किया निरीक्षण

नोडल अधिकारी सैमुअल पाल एन0 ने निरीक्षण के क्रम में आज ब्लाॅक माण्डा में निगरानी समिति के साथ वार्ता के साथ ही कम्युनिटी किचेन एवं ट्रांजिट कैम्प का निरीक्षण किया। 



निगरानी समिति के सम्मानित सदस्यों के साथ वार्तालाप करते हुए नोडल अधिकारी ने श्रमिको को होम क्वारेन्टीन किये जाने सम्बन्धी समस्याओं एवं उनके निराकरण के पहलुओ ंपर चर्चा की। निगरानी समिति के सदस्यों ने नोडल अधिकारी को बताया कि अन्य प्रदेशों से आये प्रवासी श्रमिकों को नियमानुसार 21 दिनों तक क्वारंटाइन किया जा रहा है तथा घर के बाहर फ्लायर भी लगाया गया है। मौके पर सुझाव दिया गया कि जिन प्रवासी मजदूर के घर पर सिर्फ एक ही कमरा है उनके लिये होम कोरांटाइन स्थल भी निगरानी समिति द्वारा चिंहित करते हुए उन्हें सम्मानजनक स्थान पर रखा जायें। नोडल अधिकारी ने सभी से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क एवं समय पर हाथ धोने को कहा।
 श्रद्धा गेस्ट हाउस, नैनी एवं राजकीय बालिका इण्टर काॅलेज कम्युनिटी किचेन, नारी-बारी का निरीक्षण करते हुए नोडल अधिकारी ने कर्मचारियों को सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग एवं साफ-सफाई का पालन करते हुये भोजन की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। ट्रांजिट सेन्टर, रज्जू भईया राज्य विश्व विद्यालय, नैनी का निरीक्षण करते हुए नोडल अधिकारी ने कहा कि जो भी प्रवासी मजदूर आ रहे हैं, उन सभी का थर्मल स्कैनिंग करते हुये सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करायें।
नोडल अधिकारी ने भ्रमण में कोविड-19 के विरुद्ध प्रशासन स्तर से किये जा रहे समस्त प्रयासों एवं गतिविधियों कि जानकारी प्राप्त लेते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि भ्रमण का एक मात्र उददेश्य प्रत्येक स्तर पर किये गये प्रयासों का जायजा लेकर कोविड-19 को समाप्त कर सरकार की प्रतिबद्धता को पूर्ण करना है।

रिपोर्ट :अभय दास