Home

6/recent

अमेरिका का बड़ा फ़ैसला,4 मई से भारतीय नही कर सकेंगे अमेरिका का सफ़र

 देशभर में कोरोना की दूसरी लहर ने तबाही मची हुई है. कोरोना संक्रमण के रोजाना लाखों मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, हजारों मरीजों की मौत हो रही हैं. भारत में कोरोना से बिगड़े हालातों को देखते हुए अमेरिका ने बड़ा फैसला लिया है. अमेरिका ने 4 मई से भारतीयों की यूएस यात्रा पर रोक लगा दी है. व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी.

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी (Jen Psaki) ने बयान में कहा, "रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों की सलाह पर प्रशासन भारत से यात्रा को प्रतिबंधित करेगा.

इसी बीच अमेरिका से कोरोना को लेकर राहत सामग्री भारत पहुंची है. अमेरिका से भेजे गए बहुप्रतीक्षित सैकड़ों ऑक्सीजन सिलेंडर और रेगुलेटर समेत आपात चिकित्सा एवं राहत सामग्री की खेप लेकर दो विमान शुक्रवार को भारत पहुंचे. अमेरिकी वायुसेना के सबसे बड़े सामरिक विमानों में से एक सी-5एम सुपर गैलेक्सी चिकित्सकीय उपकरण एवं अन्य राहत सामग्री लेकर दिल्ली पहुंचा.

अमेरिकी दूतावास ने ट्वीट किया, ''अमेरिका से आपात कोविड-19 राहत सामग्री की पहली खेप भारत पहुंच गई है. 70 साल से अधिक के सहयोग को मजबूती मिली. अमेरिका भारत के साथ खड़ा है. हमलोग मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे.''

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ