Home

6/recent

योगी आदित्यनाथ का आदेश ,कोविड टीकाकरण उत्सव में बढ़ चढ़ कर लें हिस्सा

11 से 14 अप्रैल तक चार दिवसीय कोविड टीकाकरण उत्सव मनाया जाएगा


शहर से गांव तक हर केंद्र पर कोविड टीकाकरण होगा

वाराणसी;उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि 11 से 14 अप्रैल तक चार दिवसीय कोविड टीकाकरण उत्सव मनाया जाएगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देजन बीएचयू में समीक्षा बैठक करते हुए उन्होने कहा कि 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले एवं 14 अप्रैल को बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती है। इन चार दिनों दिनों के दौराना शहर से गांव तक हर केंद्र पर कोविड टीकाकरण होगा।

श्री योगी ने अधिकारियों को आगाह करते कहा कि पर्याप्त वैक्सीन की व्यवस्था सुनिश्चित कर लें। इसमें कोविड नियमों का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। इस समय वाराणसी में 18 एंबुलेंस उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने इसे बढ़ाकर 25 करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कोविड बचाव के लिए कंटेनमेंट जोन लागू करने पर जोर दिया। सिविल डिफेंस, एनसीसी, होमगार्ड्स एवं पीआरडी जवानों को इस काम में मदद लेने को कहा। मुख्यमंत्री ने रात्रि के नौ बजे से सुबह छह बजे तक ‘कोरोना कर्फ्यू’ के नाम से प्रचारित करने पर बल दिया।

श्री योगी ने स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन के कार्य गत अप्रैल-मई 2020 की तरह युद्ध स्तर पर चलाने पर जोर दिया। मुख्यमंत्री ने बीएचयू से उनके संसाधनों एवं चिकित्सा सुविधा की जानकारी ली और अपेक्षा की कि सीनियर एवं विशेषज्ञ डॉक्टर भी अस्पताल के वार्डों में जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वाराणसी में कोरोना के दूसरे चरण के लिए तेजी से चिकित्सा सुविधाओं को बहाल कर क्रियान्वयन शुरू कर दिया गया है। इसे और बढ़ाते हुए लोगों को बचाव के प्रति जागरूक करने पर जोर दिया जा रहा है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ