Home

6/recent

कोरोना से निपटने में सरकार के पास कोई रणनीति नहीं: लल्लू

कोरोना से निपटने में सरकार के पास कोई रणनीति नहीं: लल्लू


लखनऊ; उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि योगी सरकार के पास कोरोना संक्रमण से निपटने के लिये कोई कारगर नीति नहीं है जिसके चलते राज्य में हालात बदतर होते जा रहे हैं।

लल्लू ने रविवार को जारी बयान में कहा कि सरकार द्वारा ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देने के दावे में किसी तरह की सत्यता जमीन पर नही दिखायी दे रही है। होम आइसोलेशन के गम्भीर मरीजों को ऑक्सीजन व दवाएं उपलब्ध नही हो पा रही है। उसके बाद भी योगी सरकार झूठे दावे करने से बाज न आते हुए जनता को गुमराह कर रही है।उन्होने कहा कि कोरोना संक्रमण और नान कोविड के गम्भीर मरीजों को समय से इलाज उपलब्ध न होने से हो रही मौतें राज्य की योगी सरकार की निष्क्रियता का परिणाम है और सरकार मौतों के लिये सीधे जिम्मेदार है।

कांग्रसी नेता ने योगी सरकार के संक्रमण को नियंत्रित करने के सभी दावो को खारिज करते हुए कहा कि कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थितियां विकराल रूप धारण कर चुकी है। राजधानी लखनऊ सहित सम्पूर्ण उत्तर प्रदेश में श्मशान और कब्रस्तान इसकी गवाही दे रहे हैं। ऑक्सीजन के लिये लंबी लंबी लाइनें बता रही हैं कि सरकार के स्तर पर किया जा रहा प्रयास कहीं दिखायी नहीं दे रहा है। प्राइवेट हॉस्पिटल कोविड फेसिलिटी सेंटर में बदले जरूर गए लेकिन वहां न तो वेंटिलेटर है, न ऑक्सीजन न आईसीयू की व्यवस्था हैै।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार और उसकी व्यवस्था पूरी तरह अपंग दिखायी दे रही है। अधिकारी अभी भी फोन नहीं उठा रहे हैं। पूरे प्रदेश को संकटमय बनाने में राज्य सरकार की नकारात्मक भूमिका स्प्ष्ट रूप से सबके सामने आ चुकी है। संक्रमण के पिछले चरण के मुकाबले 30 गुना अधिक फैलाव और मौतों की जिम्मेदारी राज्य की योगी सरकार पर है उससे यह बचने के लिये कितने भी झूठे दावे करे उसको जनता किसी कीमत पर स्वीकार करने को तैयार नहीं है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ