Home

6/recent

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की कोरोना के मुद्दे पर हुई चर्चा

देश में कोरोना के कहर के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से फोन पर बात की है. इस बातचीत के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि आज जो बाइडेन के साथ एक उपयोगी बातचीत हुई. हमने दोनों देशों में COVID की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की. मैंने भारत को अमेरिका द्वारा प्रदान किए जा रहे समर्थन के लिए राष्ट्रपति बिडेन को धन्यवाद दिया.

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि बाइडेन के साथ चर्चा के दौरान टीका के कच्चे माल और दवाओं की सप्लाई चेन को भी रेखांकित किया गया है 

ा.

हाल ही में अमेरिका ने भारत में कोविशील्ड के उत्पादन के लिए तत्काल कच्चा माल उपलब्ध कराने की बात कही है. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को एक ट्वीट में कहा था, ''वैश्विक महामारी की शुरुआत में हमारे अस्पतालों पर दबाव बहुत बढ़ जाने के बाद जैसे भारत ने अमेरिका को मदद भेजी थी वैसे ही हम जरूरत के इस वक्त में भारत की मदद के लिए दृढ़ संकल्पित हैं."

रविवार को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) जेक सुलिवान और भारत के एनएसए अजित डोभाल के बीच फोन पर बातचीत हुई थी. इसके बाद बाद अमेरिका ने वैक्सीन के लिए कच्चा माल उपलब्ध कराने का फैसला लिया.

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 3,52,991 नए मामले आए हैं. इसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,73,13,163 तक पहुंच गई है. संक्रमण से अब तक 1,95,123 लोगों की जान जा चुकी है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ