Home

6/recent

देश के कुछ हिस्सों में आंधी व बिजली चमकने के साथ तेज़ रफ़्तार से हवाएं चलने की संभावनाएं

देश के मध्य, दक्षिण व पूर्वोत्तर समेत कई इलाकों में सोमवार से 30 अप्रैल तक नमी भरा मौसम रहेगा। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) द्वारा सोमवार को जारी पूर्वानुमान के मुताबिक, तेलंगाना, केरल और पुडुचेरी के कुछ इलाकों में 26 अप्रैल से आंधी व बिजली चमकने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

सोमवार को पश्चिम बंगाल के गांगेय मैदानों, अंडमान निकोबार द्वीपसमूह, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, रायलसीमा, दक्षिणी कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी व कराइकल में कई जगहों पर बिजली चमकने के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं, गुजरात और तटीय ओडिशा में इस अवधि में लू चलने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक 27 अप्रैल को उत्तराखंड, असम, मेघालय, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तेलंगाना, केरल और पुडुचेरी के इलाकों में बादलों के गरजने व बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं चल सकती है। 28 अप्रैल को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तर केरल के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी के मुताबिक 30 अप्रैल को उत्तराखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल व पुडुचेरी में बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। इसी दिन दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तर केरल के कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

 मौसम विभाग का अनुमान: देश के कई हिस्सों में 30 अप्रैल तक रहेगा नमी भरा मौसम

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ