Home

6/recent

लखनऊ में अब ख़त्म होगा ऑक्सीजन संकट,बोकारो से लखनऊ आई ऑक्सीजन स्पेशल


आक्सीजन संकट में जान पर बनी 

झारखंड के बोकारो से ऑक्सीजन टैंकर लाया गया लखनऊ 


लखनऊ;उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी में आक्सीजन की कमी से जूझ रहे अस्पतालों के लिये राहत भरी खबर लेकर ऑक्सीजन स्पेशल ट्रेन झारखंड के बोकारो से ऑक्सीजन टैंकर लेकर आज लखनऊ पहुंच गई ।

कल बोकारो से रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस दोपहर रवाना हुई थी। ट्रेन से तीन टैंकर आये हैं जिससे 60 हजार लीटर तरल ऑक्सीजन मिल सकेगा।

ट्रेन से लखनऊ में दो टैंकर उतारे गए जबकि एक बाराणसी में । आज सुबह भी एक ऑक्सीजन एक्सप्रेस खाली टैंकर के साथ बोकारो भेजी गई है जिसमें वाराणसी से एक टैंकर लदेगा। यह ट्रेन सोमवार को वापस लौटेगी।

राजधानी में कोरोना संक्रमण बढ़ने से अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है , जिससे निजात दिलाने के लिए गुरुवार सुबह आठ बजे लखनऊ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस रवाना हुई थी, जो 18 घंटे बाद बोकारो पहुंची थी। बोकारो आद्रा रेलवे मंडल प्रशासन के अंतर्गत आता है, जहां पहले से ही तैयारी की गई थी। रात में ही टैंकरों को अनलोड कर उन्हें स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (सेल) के प्लांट में भेजा गया। जिसके बाद शुक्रवार सुबह 11 बजे तक टैंकर ट्रेन पर लोड हो गए और दो बजे ट्रेन रवाना कर दी गई।

लखनऊ से रवाना हुई ऑक्सीजन एक्सप्रेस के साथ एक जीआरपी उपनिरीक्षक और दो कांस्टेबल का एस्कॉर्ट भी भेजा गया है। ताकि ऑक्सीजन को सुरक्षित लखनऊ लाया जा सके। इसके अलावा बिहार और झारखंड जीआरपी मुख्यालय को भी अलर्ट किया गया है।

हर स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ थाने को अपने यहां से ऑक्सीजन एक्सप्रेस के सफलता से गुजर जाने की रिपोर्ट करनी होगी ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ