Home

6/recent

जीवन रक्षक इंजेक्शन की कृषि मंत्री शाही ने देवरिया में कराई व्यवस्था

कृषि मंत्री शाही ने देवरिया में कोरोना से जीवन रक्षक इंजेक्शन की कराई व्यवस्था


देवरिया; उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कोरोना संक्रमण से निजात मिलने के बाद यहां कोरोना से बचाव की जीवन रक्षक इंजेक्शन की व्यवस्था कराई है।पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी अम्बिकेश पाण्डेय ने यहां कहा कि सोमवार को शाही, सदर विधायक सत्य प्रकाश मणि त्रिपाठी के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर बाबू मोहन सिंह जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं और तैयारियों, वैक्सीनेशन सुविधा समेत ऑक्सीजन फैसिलिटी व आइसोलेशन सेंटर की उपलब्धता का जायजा लिया। उन्होंने मरीजों के समुचित इलाज के साथ उनके तीमारदारों को प्रतिदिन उनके स्वास्थ्य की जानकारी देने के भी निर्देश दिये।

कृषि मंत्री ने कहा इन विपरीत परिस्थितियों में हमारे चिकित्सक और समस्त अस्पताल कर्मी अपना सेवा धर्म निभा रहे हैं। ऐसे में वे स्वस्थ रहें, इस हेतु उन्होंने ग्लब्स और मास्क मुहैया कराने के लिए अस्पताल प्रबंधन को 50,000 रुपये नगद दिये। साथ ही 45,000 लीटर सैनेटाइजर उपलब्ध कराते हुए मरीजों के तीमारदारों को ठहरने हेतु टेंट की व्यवस्था भी करायी।

वहीं सदर विधायक डॉ.सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी ने जिला अस्पताल देवरिया के कोविड-19 आईसीयू वेन्टीलेटरों की संख्या बढ़ाये जाने की आवश्यकता के तहत विधायक निधि से जिला अस्पताल देवरिया के कोरोना वार्ड हेतु वेंटीलेटर एवं बाईपैप क्रय कराने तथा अन्य व्यवस्था हेतु 30 लाख रूपये की धनराशि यथाशीघ्र अवमुक्त करने के निर्देश दिये।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ