Home

6/recent

कक्षा 1- 5 तक के स्कूल खुलेने से बच्चों में दिखा खाशा उत्साह

हमीरपुर के सभी परिषदीय और प्राइवेट विद्यालयों को आज से कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए खोला गया है,जिसमे सभी विद्यालयों को सेनेटाइज कराया गया है कोरोना संक्रमण के कहर के बाद एक बार फिर से एतिहात बरतते हुए शासन के निर्देश पर कक्षा 1 से 5 तक के सभी प्राथमिक विद्यालयों का संचालन आज से शुरू हुआ हैं, जिसमें दो पालियों में क्लासेस चलेंगी पहली पाली सुबह 8 से 11 और दूसरी पाली 11:30 से 20:30 तक चलेंगी जिसमे 50-50 प्रतिशत बच्चें ही आएंगे।


वही जिले के कुल 598 स्कूलों को आज से खोला गया इन स्कूलों में पंजीकृत छात्र छात्राओं की संख्या 76621 है जो आज से स्कूलों में जाकर शिक्षा ग्रहण करेंगे । छात्र-छात्राओं में स्कूल जाने के प्रति खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

 प्राथमिक विद्यालय रमेंडी नगर क्षेत्र  हमीरपुर का हैं, जहाँ की तस्वीरों में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि किस तरह से यहाँ शाशन द्वारा दी गई कोविड गाइड लाइन के नियमानुसार बच्चों की पढ़ाई चल रही हैं, फिलहाल बच्चों को विद्यालय द्वारा M D M से आज तेहरी और दूध मिला हुआ हैं, जिसको लेकर बच्चे काफी खुश नजर आ रहे है, 

वही आपको बता दे कि सरकारी विद्यालयों की अपेक्षा प्राइवेट स्कूलों में संख्या अधिक देखने को मिल रही हैं, जिससे साफ तौर पर देखा जा सकता हैं कि कही न कही लोंगो के अंदर भय व्यप्त हैं और कही  जागरूकता की कमी देखी जा रही हैं, वही बात करे पहली पाली में बच्चों की संख्या 30 प्रतिशत रहीं। हालांकि आज पहला दिन हैं, जिसमे बच्चों पर खासा उत्साह देखने को मिला हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ