Home

6/recent

पुलवामा हमले में शहीद जवानों की विधवाओं के लिए क्रिकेटर शमी ने किया बड़ा एलान, हो रही जमकर तारीफ


ABN समाचार डेस्क: पुलवामा मामले को लेकर सभी लोग एक तरफ जहाँ गुस्से में हैं वहीँ दूसरी तरफ तमाम लोग बेहद संवेदनशील नज़र आ रहे हैं। इन सब के बीच कुछ लोग ऐसी भी है जो तमाम बड़े-बड़े दावे करने के बजाय ख़ामोशी से शहीद परिवार वालों की मदद कर रहे हैं। आज किकेटर शमी ने कुछ ऐसा कर दिया है जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है। आपको बता दें कि शमी ने जवानों की विधवाओं को पांच लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

शमी ने एक प्रेस वार्ता के दौरान इस बात का ऐलान किया है। इसके साथ साथ शमी ने यह भी है कि जब क्रिकेटर अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं तो यही जवान हमारी सुरक्षा करते हैं। शमी ने आगे कहा है कि मुश्किल की इस घड़ी में वह जवानों के परिवार वालों के साथ खड़े हैं। इसके अलावा शमी ने यह भी कहा है कि जब भी ज़रूरत आएगी, वह जवानों की मदद के लिए हमेशा खड़े रहेंगे। इससे पहले भी शमी ने एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर उनको गेंद की जगह ग्रेनेड उठाने की भी ज़रूरत पड़ी तो वे तैयार हैं।


आपको बता दें कि इस घटना के बाद तमाम बड़े बड़े नेताओं और लोगों ने तमाम तरह के भड़काने वाले बयान दिए। वहीं कुछ बड़े क्रिकेटर का भी बयान इस पर आया था और उन्होंने पकिस्तान को खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की थी। लेकिन शमी ने जवानों की मदद करके एक मिसाल कायम कर दी है क्योंकि इस वक़्त शहीद के परिवार वालों को महज़ संवेदना की ज़रुरत नहीं है। बल्कि उन्हें आर्थिक सहायता की भी ज़रुरत है। ऐसे में यूँ तो कई लोग मदद कर रहे हैं लेकिन फिलहाल क्रिकेट की दुनिया से अभी तक किसी के इस तरह की मदद करने की खबर सामने नहीं आई थी। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि शमी के इस बयान के बाद और भी कई क्रिकेटर जवानों के परिवार वालों की मदद करने आगे आयेंगे।