Home

6/recent

गरीब व हिन्दू,मुस्लिम परिवार में वितरित किया राहत सामंग्री

मानीकलां(जौनपुर) 02 अप्रैल: इन दिनों चीनी वायरस कोविड 19 को लेकर जहाँ सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जहां पूरे देश मे हाई एलर्ट है। वहीं इस लॉकडाउन की वजह से न सिर्फ आवागमन ठप्प है बल्कि रोजी रोजगार को लेकर सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है।ज़रूरतमंद, मजदूर, गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों के सामने का बड़ा संकट खड़ा हो गया है। दिहाड़ी मजदूरी करने वाले के माथे पर चिन्ता की लकीरें स्पष्ट नज़र रही है। परिवार को दो जून की रोटी खिलाना मुश्किल हो गया है। लोग कोरोना के संक्रमण का भय कम भुखमरी का संकट उन्हें ज़्यादा सता रहा है।


ऐसे में कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओ ने मानीकलां कस्बा सहित क्षेत्र के आस-पास गांव आदि ग्रामीण क्षेत्रों में जहाँ पर मजदूर तबके के लोग ज़्यादा हैं। इन लोगों के बीच सामाजिक  कार्यकर्ता राजेश कुमार गुप्ता (पत्रकार) की अगुवाई में भारी संख्या में मजदूर वर्ग के लोगों को खाद्य सामग्री जैसे: दाल, चावल,आटा, तेल,साबुन,बिस्किट, मसाला,सब्जी आदि वितरण किया गया। साथ लोगों को कोरोना के बारे में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर जागरूक किया इस संकट की घड़ी में सामाजिक कार्यकर्ता लोगों को विश्वास दिला रहे हैं कि वो उनके हर दुख में साथ खड़े रहेंगे और किसी भी ज़रूरत को हर संभव मदद करेंगे।

शहरों और कस्बों में कई समाजसेवी सरकारी गैर सरकारी संस्थाएं काम कर रहे है लेकिन ग्रामीणांचलों में यह कार्य चुनौतीपूर्ण है। जिसको इस सहरानीय कार्य को स्थानीय लोग काफी सराहना कर रहे हैं। इस दौरान उक्त राजेश कुमार गुप्ता ने बताया कि इस संकट की घड़ी के अवधेश साहू वस्त्रालय, विक्की साहू के गरीबो के साथ खड़े है। किसी को किसी भी प्रकार की समस्या हो तो सूचना दे या सम्पर्क करें। उसको निदान किया जाएगा। हम भूखे लोगों के लिए प्रतिबद्ध है।

रिपोर्ट- अली मेहदी