Home

6/recent

मौरावा कांड में आईजी ने बीट प्रभारी को किया निलंबित

उन्नाव जनपद के थाना मौरावा में हुई घटना गोलीकांड में आईजी ज़ोन लखनऊ ने बीट प्रभारी को निलंबित कर दिया है साथ ही -सीओ और एसओ से स्पष्टीकरण भी तलब किया है, गोलीकांड की घटना में मौरावां थाना पहुंची आईजी रेंज लखनऊ-सभी आरोपियों पर एनएसए की कार्रवाई के दिए निर्देश।


मौरावां थाना क्षेत्र के वलिया गांव में पूर्व में देर शाम हुए गोलीकांड को आईजी रेंज लखनऊ ने गंभीरता से लिया है। शुक्रवार देर मौरावां थाना पहुंची आईजी ने घटना की समीक्षा कर लापरवाही पर बीट 5 के प्रभारी को निलंबित कर दिया। साथ ही सीओ व एसओ को कड़ी फटकार लगा स्पष्टीकरण तलब किया है। रोजाना हो रही आपराधिक घटनाओं पर वह एसपी से भी नाराज नजर आईं। उन्होंने दिनदहाड़े हुए गोलीकांड पर आरोपियों के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मौरावां थाना क्षेत्र के बलिया गांव में गुरुवार को देर शाम चकरोड पर मिट्टी डालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। जिसके बाद एक पक्ष से फायरिंग व दूसरे पक्ष से लाठी-डंडे व कुल्हाडी चली थीं। घटना में 3 महिलाओं समेत 9 लोग घायल हुए थे। आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने घटना को गंभीरता से लिया है शुक्रवार देर शाम लगभग 8 बजे वह मौरावां थाना पहुंचीं।


उनकी गाड़ी देख पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। कुछ देर बाद एसपी विक्रांत वीर थाना पहुंच गए। आईजी ने घटना पर कड़ी नाराजगी जताते हुए सीओ पुरवा व एसओ को कड़ी फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है। वहीं बीट नंबर 5 के प्रभारी दरोगा को देरी से कार्रवाई करने में निलंबित कर दिया। उन्होंने एसपी विक्रांतवीर को निर्देश दिए कि हर छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लिया जाए। छोटी-छोटी घटनाएं बड़ा रूप लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा करती हैं। उन्होंने पुलिसिंग दुरुस्त करने के साथ घटनाओं पर अंकुश पाने के निर्देश दिए। दिनदहाड़े गोलीकांड की घटना को अंजाम देने वालों पर एनएसए के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। लगभग एक घंटा थाने में रुकने के बाद वह लखनऊ लौट गईं।

रिपोर्ट:  वसीम अहमद