Home

6/recent

कोरोना का कहर,गली गांव शहर पसार रहा पांव,

कोरोना वायरस संक्रामक रोग महामारी बीमारी अनलॉक  05 पांचवें दिन शाम  को जिला प्रशासन डीएम डॉ नितिन बंसल ने पांच कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की जानकारी दी संकट को कम करने के लिए देश मे लंबे समय तक लॉक डाउन लगाकर इसे कम करने का प्रयास किया गया।लंबे समय तक चलने वाले लॉक डाउन ने देश की आर्थिक स्तिथि व लोगो के रोजी रोजगार पर गहरा प्रभाव डाला।
 30 मई के बाद लॉक डाउन खत्म करने के साथ अनलॉक 1.0 जारी किया गया।
लगभग सभी रोजगारों पर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया गया।
शोशल डिस्टेंसिग के तहत लोगो को रोजी रोजगार करने के निर्देश दिए गए।


लेकिन इसके बावजूद जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
शुक्रवार को पांच मरीज जनपद में मिले जिससे जनपद में संक्रमितों की संख्या 81 पहुंचकर सैकड़े के आंकड़े को छूने को बेताब है।
शहर में भी कई कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।संक्रमितों मरीज के मुहल्ले में सेनेटराइज के साथ ही इलाके को शील किया जा रहा है।
जनपद में पाए जाने वाले संक्रमितों मे से अधिकतर ठीक हो चुके हैं और इस समय कुल एक्टिव कोरोना केसेज 31 हैं।जिसमे एक मरीज का लखनऊ के एल थ्री हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है व 30 मरीज गोण्डा के एल वन हॉस्पिटल में एडमिट हैं।कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे के चलते
जिलाधिकारी ने जनपद में धारा 144 को प्रभावी रूप से लागू रहने के निर्देश दिए हैं। वही पोर्टर गंज बाजार मुस्लिम समुदाय के एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर शाम को कोविड एल-1 हॉस्पिटल पण्डरीकृपाल में एम्बुलेंस से भिजवाया गया वही उनके घर अगल बगल मोहल्ले को नगर पालिका व फायर विकेट सर्विस गाड़ी से सैनिटाइजर छिड़काव कराया गया मोहल्ले को सील करने की प्रक्रिया प्रशासन द्वारा की जा रही है.

 रिपोर्ट: राम नरायन जायसवाल